वजह जानकर हैरान रह गए पूरे शहर के लोग, पुलिसवालों ने हनुमान मंदिर में करवा दी भाई और बहन की शादी!

एक युवती का धर्म परिवर्तन कर दूसरे समुदाय के युवक के साथ शादी की सूचना पर पांची गांव हंगामा हो गया।

पुलिस ने मौके पर जाकर दो युवक और दो युवती को हिरासत में ले लिया। मामले की जाँच पड़ताल करने के बाद पता चला ममेरे भाई-बहन के बीच प्रेम प्रसंग का निकला। बाद में दुल्हन ने कहा कि वह अपने मामा के युवक से ही शादी कर लेगी। जिसके बाद थाना परिसर में बने हनुमान मंदिर में दोनों की शादी करा दी गई।

जानकारी के अनुसार मेरठ के पांची गांव निवासी एक व्यक्ति की पुत्री अपनी ननिहाल में गई थी। जहां दूसरे समुदाय के एक युवक के साथ प्रेम प्रसंग हो गया। युवती के ममेरे भाई को जानकारी हुई तो उसने प्रेमी से ही शादी कराने का वादा किया।

इसके बाद गांव के लोगों को किसी ने सूचना दी कि एक युवती का धर्म परिवर्तन करके संप्रदाय विशेष के मेरठ निवासी युवक से निकाह कराया जा रहा है। यह खबर लगते ही लोग दौड़ पड़े और मेरठ निवासी एक युवक की पिटाई कर दी।

सूचना पर खरखौदा थाने के एसएसआई रवि चंद्रवाल मौके पर पहुंचे और दुल्हन, उसके परिजन व दूसरे समुदाय के युवक को थाने ले गए। इस बीच वहां पहुंचे ग्रामीणों ने थाना घेर लिया। ऐलान किया कि यदि दूसरे समुदाय के युवक से शादी हई तो पुलिस जिम्मेदार होगी। बाद में दुल्हन ने कहा कि वह अपने मामा के बेटे से ही शादी कर लेगी। जिसके बाद थाना परिसर में बने हनुमान मंदिर में दोनों की शादी करा दी गई।

इसके बाद पुलिस ने दूसरे समुदाय के युवक को छोड़ दिया जिससे शादी होनी थी। उसके साथ आयी अन्य महिला को भी छोड़ दिया। खरखौदा थाने के एसएसआई का कहना है कि युवती अपने ममेरे भाई से शादी करना चाह रही थी। दूसरे समुदाय का युवक तो दोस्त था। बाद में समझौता होने पर हिरासत में लिए गए युवक को छोड़ा गया।