सुनाई आपबीती….भाई से शादी की जिद लिये पुलिस के पास पहुंची बहन…!

जब प्रेमिका अपने प्रेमी के घर पहुंची, तो वहां शादी की तैयारियां चल रही थी, फिर उसने तुरंत फोन कर पुलिस बुला ली।

यूपी के मुरादाबाद के बिलारी थाना क्षेत्र में शादी की तैयारी कर रहे एक युवक को कथित प्रेमिका के गुस्से की वजह से घर छोड़कर फरार होना पड़ा। पीड़ित लड़की का आरोप है कि पिछले 6 साल से युवक शादी का झांसा देकर उसके साथ संबंध बनाता रहा, अब दूसरी युवती से शादी करने जा रहा था, जब प्रेमिका को इस बात की जानकारी मिली, तो वो पुलिस के साथ प्रेमी के घर पहुंच गई और युवक से शादी की जिद पर अड़ गई।

क्या है मामला ?

आपको बता दें कि मामला मुरादाबाद के बिलारी थाना क्षेत्र का है, जहां पर एक युवक का अपनी मौसेरी बहन के साथ पिछले 6 सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था, Moradabad1 युवती का आरोप है कि युवक ने शादी का झांसा देकर उसके साथ कई बार संबंध बनाये। परिजनों को जब दोनों के प्रेम-प्रसंग की जानकारी हुई, तो युवक के घरवालों ने उसकी शादी रामपुर जिले के शाहबाद थाना क्षेत्र में तय कर दी।

प्रेमिका ने किया विरोध

जब प्रेमिका को युवक की शादी की जानकारी मिली, तो उसने शादी का विरोध किया। घर वालों के दवाब के बाद युवक तो शादी के लिये तैयार हो गया, Moradabad21लेकिन उसने लड़की को इस बात की भनक नहीं लगने दी। प्रेमिका का आरोप है कि युवक 3 दिन पहले ही अचानक घर से गायब हो गया था, जिसके बाद घर वालों ने लड़के को वापस बुलाने की गुहार लगाई थी। मालूम हो कि युवती भी रामपुर जिले की रहने वाली है।

प्रेमिका के डर से भागा प्रेमी

प्रेमिका के कहने पर ही युवक वापस घर लौट कर आया था। फिर घर वालों ने दोनों को कोर्ट मैरिज कराने का आश्वासन देकर शांत कराया। Moradabad2फिर युवती को उससे घर भेज दिया गया। कल दोपहर कोर्ट मैरिज के लिये युवती मुरादाबाद कोर्ट पहुंच गई, लेकिन युवक नहीं पहुंचा, और ना ही उसने युवती से कोई बात की। इसी बात से नाराज युवती उसके घर पहुंची, तो देखा उसके घर शादी की तैयारियां चल रही थीं, लगन समारोह होने वाला था।

प्रेमिका ने बुला ली पुलिस

जब प्रेमिका अपने प्रेमी के घर पहुंची, तो वहां शादी की तैयारियां चल रही थी, फिर उसने तुरंत फोन कर पुलिस बुला ली। प्रेमिका का कहना है कि UP Policeउसकी युवक से शादी करवाई जाए, नहीं तो वो खुदकुशी कर लेगी। पुलिस के सामने युवती ने अपने और युवक के प्रेम प्रसंग के बारे में बताया, कहा कि पिछले 6 साल से शादी का झांसा देकर वो मेरे साथ संबंध बना रहा था।

दुल्हन के परिजन भागे

जिस युवती से कथित प्रेमी की शादी होने वाली थी, उसके परिजन भी पूरे मामले की जानकारी के बाद वहां से लगन समारोह छोड़कर चले गये।hindu-marriage घर वालों ने युवती को समझाने की भरपूर कोशिश की। लेकिन वो कोई भी बात मानने को तैयार नहीं है, वो युवक से शादी करने की बात पर अड़ी हुई है।

बातचीत से मामला सुलझाने की कोशिश

देर रात शुरु हुई पंचायत सुबह तक चली। प्रेमिका और प्रेमी के परिवार आपस में रिश्तेदार हैं, इसलिये मामले को घर में ही सुलझाने की कोशिश की जा रही है, UP Policeपुलिस प्रेमी के घर गई थी, लेकिन अभी तक प्रेमिका के तहरीर पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। युवक जिस लड़की से शादी की तैयारी कर रहा था, उससे घर वालों ने रिश्ता तोड़ दिया है। पुलिस की तहरीर को देकर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है, हालांकि पुलिस ने अभी तक कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया है।